True to Life White logo
True to Life Logo
HomeSocial and PoliticalCrimeरेणुका स्वामी मर्डर केस ; मैसेज,कमेंट,मीटिंग से शुरू हुई मैत की वारदात,...

रेणुका स्वामी मर्डर केस ; मैसेज,कमेंट,मीटिंग से शुरू हुई मैत की वारदात, 17 आरोपि गिरफ्तार

सार,
इन दिनों कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन थूगुदीपा चर्चा में हैं, चर्चा की वजह किसी नई फिल्म की लॉन्चिंग नहीं बल्की एक मर्डर केस है और वो मर्डर भी दर्शन के एक फैन का जिसमें आरोपी बताया जा रहा है सुपरस्टार दर्शन थूगुदीपा को, फिलहाल पुलिस जाँच में लगी हुई है, लेकिन सवाल ये की कौन था वो शख्स जिसकी मौत हुई है? क्यों दर्शन का नाम सामने आ रहा है ? क्या थी उस फैन के मौत की वजह ? कैसे दिया वारदात को अंजाम? नेशनल क्राइम रिकार्ड्स ब्यूरो के 2022 के डाटा के अनुसार साल में हर दिन 78 हत्याएं होती हैं,जिनमें से कुछ मर्डर तो इतने भयानक और दर्दनाक होते हैं की वो लोगो को अंदर से झंझोड़ कर रख देते हैं,
कुछ ऐसा ही पेचीदा है यह केस ।

क्या है पूरा मामला:
पुलिस इन्वेस्टीगेशन के मुताबिक इस वारदात का सिलसिला 8 जून से शुरू होता है जब रेणुका स्वामी जिसकी हत्या हुई है, उसे धोखे से चित्रदुर्ग से अगवा कर लिया जाता है आपको बता दें की रेणुका कर्नाटक के चित्रदुर्ग का रहने वाला था जिसके बाद उसे बेंगलुरु के कमाक्षीपाल्या इलाके में लेकर पहुंचा जाता है, जिसमें एक शेड के अंदर बंद कर जमकर पीटा जाता है और फिर सबूत मिटाने के लिए उसकी लाश को कमाक्षीपाल्या के नाले में ही फेंक देते हैं। 9 जून को जब लोगो की नजर उस लाश पर पड़ती है तो वह पुलिस को इसकी सूचना देते हैं, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज देती है, आपको बता दें की रेणुका स्वामी के पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने ही इस केस का खुलासा किया है, नहीं तो बेंगलुरु पुलिस तो इस मामले को सुसाइड का मामला मान कर चल रही थी।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रेणुका के शरीर पर गर्म लोहे की रॉड से दागे जाने के निशान पाए. डॉक्टरों ने बताया कि उसकी नाक, जीभ काट डाली गई थी और जबड़ा भी तोड़ कर अलग कर दिया गया था। इसके साथ-साथ पूरे शरीर पर अनगिनत हड्डियां टूटी हुई थीं. ऐसा लगता था कि जैसे उसे दीवार से टकरा कर मारा गया है. उसके स्कल यानी खोपड़ी में फ्रैक्चर के निशान मिलें हैं ।

17 आरोपियों के नाम सामने:
बेंगलुरू पुलिस ने इस केस में कुल 17 लोगो को आरोपि बनाया है, जिसमें आरोपि नंबर 1 पवित्रा गौड़ा, नंबर 2 दर्शन , नंबर 3 पवन, नंबर 4 राघवेंद्र, नंबर 5 नंदीश, नंबर 6 जगदीश, नंबर 7 अनु, 8 रवि , 9 राजू , 10 विनय , 11 नागराजू, 12 लक्ष्मण, 13 दीपक, 14 प्रदोष, 15 कार्तिक, 16 और 17 निखिल नायक को बनाया गया है। सभी आरोपीयों को बीते शनिवार को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया और उनकी छह दिन की पुलिस हिरासत रविवार को समाप्त हो रही है। इस मामले में पुलिस ने हैरान करने वाले कई खुलासे किए हैं बताया है की दर्शन सभी हत्यारों से व्हाट्सऐप के जरिए कनेक्टेड था और जैसे ही रेणुका उसके सामने आया उसने उसे बेल्ट से जमकर मारा पीटा और फिर अपराधियों के हवाले कर दिया, इसके बाद थाने में जान का सरेंडर कर दिया जहां 30 लाख रुपए के विवाद की बात कही गई। पुलिस को आरोपियों की बात पर भरोसा नहीं हुआ तो उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई इसके बाद आरोपियों ने सच उगल दिया उन्होंने बताया कि रेणुका स्वामी की हत्या करने के लिए 30 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी,इसमें 5 लाख की अग्रिम राशि का भुगतान भी कर दिया गया था, वहीं आरोपियों ने रेणुका को मारने के लिए लाथी, पेड़ की टूटी हुई छड़ और कांच की बोतल का इस्तेमाल किया था, इसी बीच रेणुका स्वामी का मोबाइल फोन अभी तक नहीं मिला है, मान ना है की उस फोन में एक ऐसा वीडियो है जिस से केस में बहुत बड़ा खुलासा हो सकता है ।

पीड़ित पर हैं अश्लील मैसेज भेजने के आरोप:
रेणुका स्वामी दर्शन का जबरा फैन था, वह दर्शन की हर मूवी को फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने जाता था, आपको बता दें की रेणुका के मिसिंग फोन में इस केस से जुड़े काफी सबूत मौजूद हैं। जिसमें वह वीडियो भी है जिसमें उसने दर्शन से माफी मांगने का वीडियो बनाया था, सूत्रो के मुताबिक अभी तक पुलिस ने 10 मोबाइल फोन को जांच के लिए भेजा है और रेणुका के फोन की तलाश है, जानकारी के लिए बता दें की रेणुका के फोन की लास्ट लोकेशन उसी नाले की है, जहां उसकी लाश को फेका गया था,अब देखना होगा की इस केस में फोन मिलने के बाद क्या नया मोड़ आता है, इस केस से जुड़ी हर अपडेट हम आप तक पहुंचाते रहेंगे।

सजल रघुवंशी दिल्ली से

True to life regional इस लेख की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments