True to Life White logo
True to Life Logo
HomeHindi Newsचालीस घायल और पांच की मौत , ओडिशा के जाजपुर जिले में...

चालीस घायल और पांच की मौत , ओडिशा के जाजपुर जिले में फ्लाइओवर से गिरी बस

सोमवार को ओडिशा के जाजपुर जिले में हुआ हादसा. करीबन रात के साड़े आठ से नौ बजे के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर बाराबती पुल पर घटना घटी थी . पुलिस प्रशासन का कहना है कि” फ्लाइओवर से बस गिरने के कारण लगभग चालीस लोग घायल हो गए थे और पांच लोगों की मौत हो चुकी है. ” मुख्य मंत्री ममता बैनर्जी ने ट्वीट करते हुए दुख जताया और कहा कि मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ घायलों को भी आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उनका कहना है कि सरकार पूरा सहयोग करेगी.

15 अप्रैल, 2024 को जाजपुर में हुआ था एक रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा . रात करीबन साड़े आठ से नौ बजे के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर बाराबती पुल पर यह घटना घटी थी. बस पुरी से कोलकाता जा रही थी और उसमे लगभग चालीस से पचास लोग अपना सफर तय कर रहे थे. खबर मिलते ही रेस्क्यू टीम सहयता करने पहुच गयी थी. सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में एक महिला सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 40 अन्य लोग घायल अस्पताल में दाखिल है.

पुलिस प्रशासन ने किया बचाव और घायलों को अस्पताल में कराया दाखिल
धर्मशाला पुलिस की टीम ने दुर्घटनास्थल पर पहुच कर लोगों को बचाना शुरू किया था. साथ ही साथ डॉक्टर और अन्य जिला प्रशासन के अधिकारी भी घटना स्थल पर मदत करने पहुचे थे. घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सभी जख्मीयों को अस्पताल दाखिल करा दिया जा रहा था. पुलिस प्रशासन कड़ी मेहनत कर इसपर जांच कर रहीं है.

पुलिस प्रशासन का क्या कहना है?
धर्मशाला पुलिस थाने से पत्तन कौन ने true to life को बताया कि” ड्राइवर घटना स्थल पर नहीं था. फ़िलहाल पुलिस प्रशासन ड्राइवर की तलाश कर रहीं है .” उनका यह भी कहना है कि “शायद ड्राइवर की ही गलती वह गाड़ी चलते हुए सो गया था इस कारण वो फरार है. “
सिर्फ एक ड्राइवर की लापरवाही या नाकामी के कारण कितने लोगों की जान खतरे में है और कितने लोगों ने अपनों को खोया है.

सरकार का क्या कहना है?
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए ट्वीट करते हुए कहा कि सरकारी उनकी मदत के लिए एम्बुलेंस और मेडिकल सहायता भेज रही है और
मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ घायलों को भी आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की है. उनके निर्देश पर राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ओडिशा के लिये रवाना हो चुके है.  वह दुर्घटनास्थल पर खड़े होकर राज्य सरकार की ओर से बचाव कार्य संभालेंगे.
सीएम पटनायक ने भी किया मदत का ऐलन
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मृतकों के परिजन को तीन-तीन लाख रुपये की राशि दी जाएगी पर फ़िलहाल घायलों को लेकर कुछ ऐलन सामने नहीं आया है.

परी सोनी, हरियाणा से

Truetoliferegional इस लेख की कोई भी ज़िम्मेदारी नहीं लेता है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments